1 चैनल अद्वितीय गुणवत्ता और प्रासंगिक डिज़ाइन - यही वह चीज है जो चैनल को सबसे अच्छा बताता है। जब आप लक्ज़री कपड़ों के ब्रांडों के बारे...
1 चैनल
अद्वितीय गुणवत्ता और प्रासंगिक डिज़ाइन - यही वह चीज है जो चैनल को सबसे अच्छा बताता है। जब आप लक्ज़री कपड़ों के ब्रांडों के बारे में बात करते हैं, तो चैनल बहु अरब डॉलर के लायक है। ब्रांड की वंशावली 1 9 0 9 में जाती है। एक शानदार मूल्य टैग के साथ सरल उत्पाद चैनल के यूएसपी हैं। ब्रांड की विशेषज्ञता कपड़ों, सहायक उपकरण, गहने में है। यही कारण है कि इसने दुनिया भर में एक बड़ी चर्चा की है और लाखों ग्राहकों को हासिल किया है। चैनल को दुनिया के सबसे महंगे कपड़ों के ब्रांडों में से एक माना जाता है। इस तरह की कीमत यह है कि लेबल के आरामदायक संगठन भी कुछ हज़ार डॉलर के लायक हैं। इसका 7.2 अरब डॉलर का ब्रांड वैल्यू है।
कीमत - 7.2 अरब डॉलर
2. बरबेरी
क्या आप जानते थे, बरबेरी ने अपनी हाइनेस एलिजाबेथ II (इंग्लैंड) और वेल्स के प्रिंस चार्ल्स के लिए कपड़ा बनाया है? Burberry कपड़े की पहचान कैसे करें? यह अपने चेकर्ड खाकी और प्लेड जैकेट के लिए प्रसिद्ध है। बुरीबेरी अब निकट भविष्य में त्वचा देखभाल वस्तुओं को लॉन्च करने की तलाश में है। बुरीबेरी का ब्रांड वैल्यू $ 5.87 बिलियन है।
कीमत - 5.87 अरब डॉलर
3. हर्मीस:
एक ब्रांड के रूप में हर्मीस अब 200 से अधिक वर्षों से आसपास रहा है। उन्होंने पहली बार 18 वीं शताब्दी में एक लेबल बनाने वाले चमड़े के उपयोग, सैडल इत्यादि के रूप में शुरू किया और फिर धीरे-धीरे चार्ल्स-एमिल हर्मीस ने चार्ज करने के बाद खुदरा में प्रवेश किया। तब एडॉल्फे और एमिल-मॉरीस ने अपने पिता हर्मीस से पदभार संभाला और पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए कपड़े बनाने के व्यवसाय में शामिल हो गए।
कीमत - 500 अरब डॉलर
4. प्रादा:
प्रादा शुरुआत में इतालवी अभिजात वर्ग के लिए हैंडबैग, यात्रा बैग और सूटकेस बनाने में था। हालांकि, जब मिकुशिया प्रादा ने कब्जा कर लिया, तो उसने पुरुषों और महिलाओं के तैयार-पहनने वाले लक्ज़री कपड़े लॉन्च किए। प्रादा ने इस संग्रह को बंद करने से पहले लोकप्रियता हासिल की, जब उसने लक्जरी नायलॉन हैंडबैग और बैकपैक्स पेश किए बिना बड़े चॉकिंग लोगो को डिज़ाइन तत्व पर ले लिया, जो तब प्रीमियम ब्रांड के साथ दृश्य था। और, यही कारण है कि इस लेबल को हमेशा अपने वफादार ग्राहकों द्वारा अलग-अलग माना जाता है। पेट्रीसियो बर्टेलि, उसके बाद के प्रेमी और अब पति ने प्रादा को विभिन्न दिशाओं में लेने में मदद की और आखिरकार 1986 में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर खोल दिया। प्रादा अंततः हांगकांग में सार्वजनिक हो गईं और धीरे-धीरे दुनिया भर में स्टोर खोले। कंपनी का शुद्ध मूल्य अनुमानित $ 2.4 बिलियन डॉलर है और दुनिया भर में सबसे अधिक मांग किए जाने वाले लक्जरी कपड़ों के ब्रांडों में से एक है।
कीमत - 400 अरब डॉलर
5. गुस्सी
गुस्सी 2018 में सबसे महंगे फैशन ब्रांडों की सूची में 5 वें स्थान पर है। कभी सोचा कि 1920 में ब्रांड की नींव किसने रखी? फ्लोरेंस, इटली में Guccio Gucci। इसके बाद, 1921 में गुच्ची लॉन्च किया गया और ब्रांड ने प्रीमियम फैशन कपड़े, चमड़े के सामान और शिल्प बेचे। इसके बाद, गुच्ची चमकने लगी और अपने अस्तित्व को सबसे बड़े फैशन घरों में से एक के रूप में बना दिया। Philanthropy एक और क्षेत्र है जहां गुच्ची गर्व महसूस करता है। यह यूनिसेफ जैसे संगठनों को नियमित दान भेजता रहता है। $ 7 बिलियन से $ 12 बिलियन का शुद्ध मूल्य है। गुच्ची ने पहली बार वर्ष 1 9 56 में न्यूयॉर्क में अपनी दुकान खोली। इसके बाद, दुकानों की इसकी श्रृंखला पूरे अमेरिका में फैल गई। आज, गुच्ची को दुनिया में 38 वां सबसे मूल्यवान ब्रांड के रूप में स्थान दिया गया है।
कीमत - 700 अरब डॉलर से 1200 अरब डॉलर





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